दुर्गाष्टमी प्रार्थना

माँ दुर्गा के आठवें स्वरुप माता महागौरी की आराधना के पर्व दुर्गा अष्टमी की आप सभी को बधाई।

मैं उम्मीद करता हूँ कि आज की पूजा और जो भी व्रत, प्रार्थना, ध्यान, जप आपने इन नवरात्रों में किये हैं उससे आपको असीम आनंद की प्राप्ति हुई होगी। आपके आत्मबल, हौंसले, और शुभ ऊर्जा में जरूर बढ़ोतरी हुई होगी तथा रोग-प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ी होगी। मुझे ये भी उम्मीद है कि थोड़ी बहुत आपके असंतोष, तनाव और खीज में भी कमी आयी होगी।

वही शक्ती जो समस्त ब्रम्हांड को निरन्तर कार्यरत रखने के लिए कारणीभूत है उनके स्मरण से आपकी नकारात्मकता जरूर सकारात्मकता में प्रवर्तित हुई होगी। आपकी चेतना के स्तर में भी जरूर थोड़ी बहुत वृद्धि हुई होगी।

मैं आदिशक्ति से प्रार्थना करता हूँ कि आप समय रहते आवश्यक और अनावश्यक, उचित और अनुचित तथा योग्य और अयोग्य में फर्क कर पाने में समर्थ हो जायें तथा आपकी मूढ़ता, बेवक़ूफ़ीयों, जड़ता और खामियों में कमी आये।

मैं माँ भगवती से आप के सुखमय और आरोग्यपूर्ण जीवन की प्रार्थना करता हूँ। आप इस कोरोना महामारी और अन्य सभी चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना कर पाएं, और आपके चारों तरफ सौम्‍यता, शुद्धता, शुभता, सुख – शांति पसरी रहे तथा आने वाला प्रत्येक नया दिन आपके लिए नए सुखद अनुभव तथा नई सफलतायें लाएं और कालका माता की कृपा आप के परिवार पर सदैव बरसती रहे, इन्ही सब मंगलकामनाओं के साथ एक बार पुनः दुर्गा अष्टमी की मंगलमय शुभकामनाएं 💐

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s